Android Apple Computer Internet Mobile टिप्स & ट्रिक्स

किसी भी वाइ-फाइ को मिनटों में ऐसे करें क्रैक और ले फ्री इंटरनेट का मजा

how-to-hack-wifi-passwordआज के समय में इंटरनेट एक बड़ी जरुरत बन चुका है। लगभग हर काम इंटरनेट के जरिए किया जा सकता है। इंटरनेट का एक बड़ा माध्यम वाइ-फाइ भी है। अगर आपको कहीं फ्री वाइ-फाइ का एक्सेस मिले और आपके पास पासवर्ड न हो, तब आप क्या करते हैं? फ्री वाइ-फाइ का इस्तेमाल हर कोई करना चाहता है, लेकिन उसका पासवर्ड पता लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस मुश्किल काम को आसान करने के लिए डेवलपर्स ने कई एप बनाई हैं, जिनके जरिए किसी भी वाइ-फाइ पासवर्ड का पता लगाया जा सकता है। ऐसी ही एक एप WPSPIN है।

ऐसे करें वाइ-फाइ पासवर्ड हैक:

1. इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से WPSPIN एप डाउनलोड कर इंस्टॉल करनी है।

2. इंस्टॉल होने के बाद एप को ओपन करें।

3. यह एप अपने आप ही WPS वायरलैस नेटवर्क को ढूंढ लेगी।

4. अब जिस भी वाइ-फाइ के पासवर्ड को आप हैक करना चाहते हैं उसपर क्लिक कर दें।

5. क्लिक करते ही आपके पास 8 नंबर का पिन आएगा उसे नोट करें।

6. इसके बाद अपना लैपटॉप ओपन करें। अब लैपटॉप में वाइ-फाइ ऑन कर 8 नंबर का पिन डालें, जो आपने नोट किया है।

7. इसके बाद आप वाइ-फाइ चला पाएंगे।

8. ये तरीका सिर्फ WPS वाले राउटर में ही काम कर सकता है।

क्या है WPS राउटर?

WPS का मतलब Wi-Fi Protected Setup है। ये एक ऐसा वायरलैस नेटवर्किंग स्टैंडर्ड है जो राउटर और वायरलैस डिवाइस को आसानी से कनेक्ट कर देता है। ये WPA पसर्नल या WPA2 पसर्नल सिक्योरिटी के वायरलैस नेटवर्क के लिए ही काम करता है। एक सामान्य सेटअप में यूजर तब तक वायरलैस डिवाइस से कनेक्ट नहीं कर सकता है जब तक उसे वायरलैस नेटवर्क का नाम और सिक्योरिटी पासवर्ड न पता हो।

नोट: Chiplevels.com किसी भी प्रकार के साइबर क्राइम को बढ़ावा नहीं देती है। ये तरीका उन लोगों के लिए बताया गया है जिन्हें सही काम के लिए किसी का पासवर्ड चाहिए। इसका मतलब अगर यूजर को किसी सही/अहम काम के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करना है और उसके आस-पास वाइ-फाइ जोन है, तो वो इस तरीके से वाइ-फाइ का पासवर्ड पता लगा सकता है।

About the author

Admin

नमस्कार दोस्तों, आप सभी का chiplevels.com में स्वागत है। यहाँ पर आपको Computer / Laptop Hardware के chiplevel स्तर तक के नोट्स मिलेंगे। जो लोग Computer / Laptop Hardware का course नहीं कर पाते है, वे हमारे ब्लॉग से Basic जानकारी प्राप्त कर सकते है।
अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें |

1 Comment

Click here to post a comment

  • Nameste sir hm jaise log jo smay aur paise k chlte ese bhut se cizo ko sikhne me asmerth rhte hi per apki site chiplevels.com per diye gye blog ko pd ker bhut accha lga hm the dil se apka shukriya krte hi…..