टिप्स & ट्रिक्स

How to Hack/Crack Wifi Password wifi का पासवर्ड कैसे पता करे

free-wifi

आजकल हर कोई फ्री wifi का यूज करना चाहता है, जिसको भी अगर कहीं wifi का सिग्नल दिखाई दिया नहीं और वो उसे crack करने या तोड़ने के जुगाड़ में लग जाता है. जैसे की आप सब ने Relience Jio के फ्री wifi के बारे में सुना ही होगा. हर कोई wifi के पासवर्ड को तोड़ने के लिए कई सारी एप ढूंढने में लग जाता है, लेकिन उनको सही पता नहीं होने की वजह से अनचाही एप Install कर लेते है और फिर उनके मोबाइल में वायरस आने का खतरा बढ़ जाता है.

आपके आसपास किसी के पास भी अगर Relience Jio की सिम है और उसका hotspot on है तो जाहिर से बात है की आप उसके wifi का पासवर्ड पता करने की कोशिश जरुर करेंगे. क्योंकि सब लोग यह चाहते है कि फ्री में जो भी मिले ले लो.

अगर आप कही बाहर जा रहे हो और आपके मोबाइल में इन्टरनेट नहीं है और आप इन्टरनेट चलाना चाहते है तो सीधी से बात है की आप अपने मोबाइल से wifi का सिग्नल ढूंढेंगे, शायद हो सकता है की कोई open wifi मिल जाये.

आजकल होटल, दुकान, कैफे, रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड, घरों इत्यादि जगहों पर hotspot लगा रहता है बस जरुरत है तो उनकी लोकेशन पता करना और यूज करना. hotspot सर्च करना कोई बड़ी बात नहीं है, आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर से wifi को on करके कनेक्ट करने की कोशिश कर सकते है, अगर open है तो आपका काम बन जायेगा. नहीं तो पासवर्ड को crack करने में बहुत टाइम लग जायेगा.

आज मैं आपको एक ऐसे एप के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसमें आप मैप में देख कर यह पता लगा सकते है की कहाँ कहाँ पर wifi है, और जहाँ पर wifi का कनेक्शन है, उसका पासवर्ड भी बता देगा. इस एप का नाम है “WiFi Map”, जिसमें दुनिया भर के wifi को locations मिल जाएगी. इस एप को अब तक 30 करोड़ लोगों ने इनस्टॉल कर रखा है और बहुत से WiFi की जानकारी इस एप में मौजूद है.

atqhljdj

WiFi Map कैसे काम करती है. 

Wifi Map को काम में लेने से पहले यह जान लेना जरुरी है की आखिर यह एप काम कैसे करती है? आप इस एप को अपने एंड्राइड या Iphone किसी भी फोन में इनस्टॉल कर सकते है. इस एप को इनस्टॉल करने के बाद आपको इस एप में अपना अकाउंट बनाना पड़ता है.

अगर आप कहीं किसी होटल या किसी कैफे में जाते है और अगर आपको फ्री का wifi मिल जाता है या फिर आपको उसका पासवर्ड पता है तो आप उसके पासवर्ड को WiFi Map एप में सेव कर लीजिये, जिससे दूसरों को भी फायदा मिल सके. मान लीजिये आपने किसी भी WiFi का पासवर्ड पता करके या फिर बिना पासवर्ड के wifi को wifi map एप में सेव किया है तो, जो भी व्यक्ति इस wifi की location के आस पास होगा, उसके इस wifi के बारे में पता चल जायेगा. और वो प्रयोग कर सकेगा.

इस एप की एक और ख़ास बात यह है की इस एप में आप अपने शहर की location को भी सेव कर सकते है, जैसे मान लीजिये आपके पास नेट का पैक ख़त्म हो गया है और आपने अपने शहर की location सेव कर राखी है तो जैसे ही नेट पैक ख़त्म होगा तो उसके बाद भी आपको यह एप wifi की locations बता देगा.

WiFi Map में location ट्रैक करने का फंक्शन होता है जिससे हम जिस किसी भी wifi के आस पास होते है तो वो हमें GPS की सहायता से हमें बता देता है.

How to Install Wifi Map App in Android

Wifi Map को एंड्राइड में कैसे इनस्टॉल करें

Wifi Map की यह एप एंड्राइड और Iphone दोनों के लिए उपलब्ध है तो आप आसानी से playstore से या फिर Itunes से इस एप को इनस्टॉल कर सकते हो.

[button color=”green” size=”medium” link=”https://play.google.com/store/apps/details?id=io.wifimap.wifimap&hl=en” icon=”” target=”true”]WiFi Map Android[/button]

[button color=”green” size=”medium” link=”https://itunes.apple.com/app/id548925969″ icon=”” target=”true”]WiFi Map Itunes[/button]

मुझे यह उम्मीद है की WiFi Map एप की यह एप आपको पसंद आएगी ओर आप इसकी सहायता से फ्री Wifi का मजा ले पाएंगे. अगर WiFi Map एप से सम्बंधित आपके मन में कोई भी सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेन्ट जरुर करे.

अगर आपके घर में भी Wifi लगा हुआ है तो यह हो सकता है की बहुत से लोग आपके wifi का फ्री में मजे ले रहे होंगे, तो जो जो लोग आपके wifi के मजे ले रहे है उनका पता लगाने के लिए पढ़े :- How to know Whos is using my Wifi/ कैसे पता करे कि हमारे WiFi को कौन कौन चला रहे है.

About the author

Admin

नमस्कार दोस्तों, आप सभी का chiplevels.com में स्वागत है। यहाँ पर आपको Computer / Laptop Hardware के chiplevel स्तर तक के नोट्स मिलेंगे। जो लोग Computer / Laptop Hardware का course नहीं कर पाते है, वे हमारे ब्लॉग से Basic जानकारी प्राप्त कर सकते है।
अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें |

1 Comment

Click here to post a comment