टिप्स & ट्रिक्स

फोन कवर पर पैसे खर्चना करें बंद, घर बैठे पाएं फ्री में

make-smartphone-cover-at-home

जितने जरुरी आजकल हमारे लिए स्मार्टफोन हो गए है, उतना ही जरूरी उसे सेफ रखना भी है| और उस सेफ्टी के लिए हम अपने स्मार्टफोन्स को कवर में रखते है| इससे न सिर्फ वो सकरथ आदि से बचे रहते हैं, साथ ही इससे फोन की लुक भी और बढ़िया हो जाती है| स्मार्टफोन जितना जरुरी है उससे जरुरी है उसका ध्यान रखना। लेकिन फोन कवर के लिए 300-400 रुपये या इससे अधिक भी खर्च करने पड़ जाते हैं। पर अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि हम आज आपको बताएंगे फ्री में फोन कवर बनाने का तरीका वो भी घर बैठे।

और इसके लिए आपको ज्यादा ताम-झाम करने की जरुरत भी नहीं| फोन कवर बनाने के लिए आपको एक शैम्पू की बोतल चाहिए, जो कुछ इस प्रकार होगी।x29-1467199953-3-jpg-pagespeed-ic-vwi_ngluo9

शैम्पू की बोतल को पिक्चर में दिए अनुसार काट लें| कट करने के लिए आप कटर का प्रयोग कर सकते हैं। काटे हुए भाग में इस तरह फोन रख एक लाइन ड्रा कर लें, जो कि आपके फोन का शेप व साइज का होगा।

x29-1467199955-4-jpg-pagespeed-ic-djjiqh2kw8

अब ड्रा की हुई लाइन को देख कर थोडा सा गैप कर्व के लिए छोड़ कर एक्स्ट्रा कट कर लें। इसके बाद फोन की मोटाई जितना कार्ड बोर्ड लें और इस कार्ड बोर्ड को बिलकुल फोन के साइज जितना कट कर लें। अब कट किए हुए बोतल के पार्ट में कार्ड बोर्ड को फिट करें। लाइटर या जली हुई मोमबत्ती से बोतल के पीस को गलाते हुए उसे फोन का शेप दें।

x29-1467199963-7-jpg-pagespeed-ic-3uoykegy2q

और बस आपका फोन कवर तैयार है। अब अपने फोन को इसमें रख कर सेफ रखें।

phone-cover

About the author

Admin

नमस्कार दोस्तों, आप सभी का chiplevels.com में स्वागत है। यहाँ पर आपको Computer / Laptop Hardware के chiplevel स्तर तक के नोट्स मिलेंगे। जो लोग Computer / Laptop Hardware का course नहीं कर पाते है, वे हमारे ब्लॉग से Basic जानकारी प्राप्त कर सकते है।
अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें |

Add Comment

Click here to post a comment